Madhya Pradesh

MP Karmchari News: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कर्मचारियों को फिर दिया बड़ा तोहफा, बढ़ जाएगा ₹10000 तक वेतन

मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को मोहन यादव ने दिया बड़ा तोहफा, प्राध्यापकों के लंबित प्रकरण का निराकरण करते हुए दी छठवें वेतनमान की सौगात

MP Karmchari News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कर्मचारियों को फिर से बड़ी सौगात दी है. मोहन कैबिनेट (Mohan Cabinet Meeting) में मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग के प्राध्यापकों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है. उच्च शिक्षा विभाग के प्राध्यापकों की लंबित प्रकरण का निराकरण करते हुए सीएम मोहन यादव ने उच्च शिक्षा विभाग के प्राध्यापकों को छठवें UGC वेतनमान में AGP ₹10000 देने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है.

MP Cabinet Meeting: विंध्य के शहडोल को मिली बड़ी सौगात, मोहन कैबिनेट बैठक में रिंग रोड के लिए 147 करोड़ का बजट पास

दरअसल प्राध्यापकों के वेतनमान को बढ़ाने को लेकर काफी समय से मांग चली आ रही थी. प्रांतीय शासकीय महाविद्यालय प्राध्यापक संघ ने सीएम मोहन यादव उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉक्टर केसी गुप्ता को धन्यवाद दिया है.

MP News: अगर खराब है बिजली का ट्रांसफार्मर तो इस नंबर पर करें शिकायत, जल्द मिलेगी मदद

Mohan Cabinet Meeting में लिए गए इस फैसले के बाद 2010 में छठवें UGC वेतनमान में AGP ₹10000 स्वीकृति दी गई है. जिसे 2012 में वापस ले लिया गया था. इस फैसले से प्राध्यापक संवर्ग में भेदभाव की स्थिति निर्मित हो गई थी. कैबिनेट में लिए के इस निर्णय के बाद प्रदेश के प्राध्यापक संघ में अब अन्य राज्यों के प्राध्यापकों के समान ही ₹10000 का वेतनमान दिया जाएगा. मोहन कैबिनेट में लिए गए इस फैसले के बाद प्रदेश के शिक्षकों में खुशी का माहौल देखा जा रहा है.

MP Kanya Vivah Yojana: मध्य प्रदेश के मऊगंज जिले मे मुख्यमंत्री कन्यादान निकाह योजना के अंतर्गत सामूहिक विवाह में 188 जोड़ो ने रचाई शादी

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!